चंडीगढ़.जम्मू-कश्मीर के चर्चित सेक्स स्कैंडल में 12 साल बाद कोर्ट का फैसला आया। बुधवार को चंडीगढ़ में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ के पूर्व डीआईजी केपी पाड़ी और उस समय जेएंडके पुलिस में डीएसपी रहे मोहम्मद अशरफ मीर समेत 5 लोगों को दोषी करार दे दिया है। दोषी करार दिए जाने वालों में बाकी 3 शब्बीर अहमद लावे, शब्बीर अहमद लंगू और मसूद अहमद उर्फ मकसूद हैं। इन पांचों को 4 जून को सजा सुनाई जाएगी। इन सभी को कस्टडी में ले लिया गया है।
सुबूतों के अभाव और पीड़िता के बयान से मुकर जाने से 2 आरोपी हो चुके बरी
- वहीं, जेएंडके के पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल अनिल सेठी और बिजनेसमैन महराजुद्दीन मलिक भी इस केस में आरोपी थे, लेकिन उन्हें सबूतों के अभाव में बरी करार दिया गया। इन दोनों के खिलाफ पीड़िता अपने बयानों से मुकर गई थी। 
- इन सभी के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आरपीसी की धारा 376 और इम्मोरल ट्रैफिक एक्ट 1956 की धारा 5 के तहत केस दर्ज किया था। 2006 के इस मामले में पीड़िता के साथ तीन साल तक दुष्कर्म किया गया था।
- तब जम्मू-कश्मीर के दो मंत्रियों और कई एमएलए के नाम भी सामने आए थे, जिस कारण केस को सीबीआई को ट्रांसफर किया गया। उसी साल सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर केस को चंडीगढ़ ट्रांसफर किया गया था।
बच्चे से मिले पोर्न वीडियो से हुआ था खुलासा
-मार्च 2006 के इस मामले में श्रीनगर के पुरशियार मोहल्ले के रहने वाले बशीर अहमद को किसी बच्चे से एक पोर्न क्लिप मिली। उस लड़के ने बताया कि इस क्लिप में उन्हीं के मोहल्ले की रहने वाली एक लड़की है।
- उन्होंने इस क्लिप को समाज सुधार कमेटी को दिया। इसके बाद उसकी सीडी बनाकर पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने जांच शुरू की तब पता चला कि सबीना नाम की एक महिला अपने घर पर देह व्यापार चला रही थी और वहीं इस लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ।
पूर्व सीएम उमर का भी नाम था चार्जशीट में...
- इस सैक्स स्कैंडल में जम्मू और कश्मीर के तत्कालीन मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का नाम भी सीबीआई की चार्जशीट में सामने आया था। हालांकि उनके सीएम होने के कारण जुलाई 2009 में नाम केस से हटा दिया गया था।
-3 साल तक जबरन देहव्यापार... पीड़िता ने बयानों में बताया था कि वह एक दिन सबीना के घर मदद के लिए गई थी लेकिन वहां उसे जूस में कुछ मिलाकर पिला दिया। इसके बाद उससे गलत काम करवाया गया।
- इसके लिए उसे सबीना ने 500 रुपए दिए। इसके बाद 3 साल तक उससे पीड़िता से जबरन देह व्यापार करवाया। तीन साल बाद जाकर ये मामला पुलिस तक पहुंचा।
56 लोगों को बनाया था आरोपी...
- जम्मू में सबीना अपने पति अब्दुल हामिद के साथ मिलकर देह व्यापार का धंधा चलाती थी। वह राज्य के वीवीआईपी लोगों को लड़किया सप्लाई करती थी। 2006 में एक 15 साल की लड़की की एक सीडी सामने आई थी। इसमें राज्य के कई बड़े नेता और अधिकारियों समेत 56 लोगों को आरोपी बनाया गया था।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours