चंडीगढ़। बहिबल कलां गोली कांड पर जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट को आधार बनाकर कांग्रेस और आप विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को घेरा, लेकिन पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने सुखबीर सिंह बादल को कटघरे में खड़ा किया है। जाखड़ ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और उस पर विरोध जता रहे लोगों पर गोलियां चलाने के मामले में सुखबीर की भूमिका भी जांच होनी चाहिए।उन्होंने जस्टिस रणजीत सिंह अायोग की जांच की प्रशंसा तो की लेकिन साथ ही यह सवाल किया कि इस पूरी रिपोर्ट में सुखबीर की भूमिका के बारे में कोई बात नहीं की गई है। सुखबीर बादल पंथक पार्टी के प्रधान और गृह मंत्री दोनों रूप से फेल हुए हैं।सुनील जाखड़ ने कहा कि पावन गुरु ग्रंथ साहिब की बीड़ चोरी हो गई और सौ से ज्यादा दिन तक लोग इसका विरोध करते रहे लेकिन सुखबीर बादल ने पंथ पार्टी के प्रधान के रूप में अपनी कोई भूमिका नहीं निभाई। इसके बाद जब हालात वहां खराब हो गए तो भी वह कहीं नजर नहीं आए हालांकि उनके पास गृह विभाग की जिम्मेवारी थी।जाखड़ ने पूछा कि आयोग की रिपोर्ट में सीएम से रात को दो बजे उस समय डीजीपी के संपर्क करने की बात कही गई जिसके कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने निर्दोष लोगों पर गोली चलाई। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल यह स्पष्ट करें कि क्या बादल साहिब ने गोली चलाने के आदेश दिए थे और यदि नहीं दिए थे तो क्या डीजीपी ने उनके आदेशों की अवहेलना करके गोली चलाई? उन्होंने कहा कि लोग जानना चाहते हैं कि बहिबल कलां का जनरल डायर कौन था?
जाखड़ ने कहा कि सुखबीर बादल की डेरा सच्चा सौदा प्रमुख से उनकी फिल्म को रिलीज करवाने को लेकर सौ करोड़ रुपये की मुंबई में डील हुई होगी, मैं इसमें नहीं जाना चाहता लेकिन मेरी चिंता यह है कि जब हालात इतने खराब थे तो सुखबीर बादल कहां थे? जाखड़ ने कहा कि डेरा प्रेमियों की वोट लेने के लिए सुखबीर बादल ने वाेटों का ध्रुवीकरण किया। उन्‍होंने कहा कि लगता है कि यह सीख उन्होंने अपने गठजोड़ साथी भाजपा से ली है उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल ने उस समय पुलिस मुख्यालय में प्रेस कान्फ्रेंस तो जरूर की जब दो निर्दोष लोगों को पुलिस ने उठा लिया लेकिन जब यह सिद्ध हो गया कि वह निर्दोष हैं तो उनसे माफी तक नहीं मांगी।
जाखड़ ने आगे कहा कि जिस तरह से बाबर ने अपने बीमार बेटे हुमायूं के बलाएं ली थी लगता है कि सुखबीर बादल को बचाने के लिए प्रकाश सिंह बादल ने भी ऐसा किया है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours