पाकिस्‍तान ने श्री ननकाना साहिब जाने वाले दल को नहीं दी मंजूरी
द मिडलैंड न्यूज़
चंडीगढ़ (रोहित कुमार)
श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर श्री ननकाना साहिब जाने वाले पंजाब सरकार के 31 सदस्यीय शिष्टमंडल को पाकिस्तान उच्चायोग ने मंजूरी नहीं दी है। इस शिष्टमंडल मंगलवार को रवाना होना था, लेकिन पाक उच्‍चायोग की मंजूरी नहीं देने के कारण इसका दौरा रद करना पड़़ा।
पाकिस्तान उच्चायोग ने भारत सरकार की ओर से भेजे गए पत्र पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। लिहाजा शिष्टमंडल का श्री ननकाना साहिब जाने का कार्यक्रम अब लगभग रद हो गया है। इसमें पंजाब सरकार के मंत्री, अधिकारी व पत्रकार शामिल थे। पर्यटन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी विकास प्रताप ने कहा कि अभी तक पाकिस्तान सरकार ने मंजूरी नहीं दी है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शिष्टमंडल को 3 नवंबर को वापस आना था, इसलिए अब इसमें बदलाव की गुंजाइश नहीं है।
महत्वपूर्ण यह है कि पाकिस्‍तान के इस फैसले से श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में सुधार की संभावना को झटका लगा है। हाल के दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनातनी के बीच करतारपुर कॉरिडोर के खुलने के फैसले से दोनों देशों के रिश्ते सुधरने की उम्मीद जगी थी। अब शिष्टमंडल को इजाजत न देने मिलने से संबंधों में फिर से खटास पैदा हो सकती है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours