चंडीगढ़. पंजाब की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार कर्फ्यू में ढील को धीरे-धीरे बढ़ा रही है। अब सरकार ने दुकानें खोलने का समय 3 घंटे और बढ़ाकर शाम 6 बजे तक करने का फैसला किया है। पहले दुकानें खोलने का समय सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक का था। इसके बारे में सभी जिलों के डीसी को सूचित कर दिया है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला हर जिले के डीसी लेंगे कि उन्हें कौन से इलाकों में दुकानें खुलवानी हैं और किन इलाकों में अभी बंद रखने की जरूरत है।
सरकार की हिदायतें मिलने के बाद कई जिलों के डीसी ने अपने जिलों में दुकानें खोलने के समय को बढ़ाकर शाम 6 बजे तक करने की घोषणा कर दी है। इस दौरान केवल एमएचए की हिदायतों के अनुसार पहले जिन जरूरी चीजों की दुकानें खोलने की इजाजत दी थी केवल वहीं दुकानें खुलेंगी।
लुधियाना में छोटे उद्योगों को राहत
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लुधियाना में मिक्स लैंड यूज वाले क्षेत्रों में छाेटे अाैर घरेलू उद्योगों काे तुरंत काम शुरू करने की मंजूरी दे दी है। इससे बड़े उद्योगों काे खोलने में सहायता मिलेगी, जो छोटे पुर्जों और अन्य संबंधित साजो-सामान के लिए छोटी इकाइयों पर निर्भर हैं। सरकार ने साफ किया है कि इन छोटी इकाइयों को जहां कामगार आस-पास ही रहते हैं, को कोविड-19 के निर्धारित कार्य संचालन का सख्ती से पालन और सीमित पहुंच की जरूरतों के आधार पर काम शुरू करना होगा। गौरतलब है कि लुधियाना में 95 हजार सूक्ष्म, छोटे व मध्यमवर्गीय उद्योग हैं।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours