जालंधर. काेराेना काे लेकर वीरवार काे चाैकाने वाली खबर अमृतसर व बटाला से आई। अमृतसर में जीएनडीएच अस्पताल में भर्ती ढाई माह के बच्चे आदित्य की मौत हो गई। पंजाब में कोरोना से मरने वाला यह सबसे कम उम्र का मरीज है। इससे पहले फगवाड़ा में 6 माह की बच्ची की मौत हुई थी। आदित्य मां-बाप का इकलौता था। 3 दिन पहले निमोनिया, खांसी व जुकाम के चलते उसे भर्ती कराया था। बुधवार को सैंपल भेजे थे। लेकिन रिपोर्ट आने से पहले बुधवार देर रात मौत हो गई।
वीरवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सबसे बड़ी चिंता है बच्चा संक्रमित कैसे हुआ इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उधर, गुरदासपुर के बटाला में 4 गर्भवती महिलाएं पॉजिटिव पाई गईं। इनमें 2 की डिलीवरी हो चुकी है और 2 का इलाज चल रहा था। जानकारी के अनुसार 1 हफ्ता पहले सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में भर्ती 10 महिलाओं के सैंपल लिए थे।
महिलाओं के पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए सेहत विभाग के 22 कर्मचारियों को क्वारेंटाइन कर दिया है। महिलाएं संक्रमित कैसे हुई हैं इसके सोर्स का पता नहीं चल पाया है। नवजातों की सेहत ठीक है। वीरवार को 20 नए केस आए। हाेशियारपुर में 7, गुरदासपुर व अमृतसर में 4-4, लुधियाना व पठानकोट में 2-2, जालंधर में 1 केस आया। आंकड़ा अब 2135 हो गया है।
कहां कितने केस आए
अमृतसर : 4 केस, 3 की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं  
अमृतसर में 4 केस आए। इनमें 15 साल की लड़की समेत दो अन्य हैं। एक बच्चे की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 3 की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। जालंधर में 65 साल के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसकी भी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।
होशियारपुर: 7 केस: फिर से बनी चेन 
होशियारपुर में 7 केस आए। इनमें 5 गांव जलालपुर टांडा में कुछ दिन पहले काेराेना से जालंधर में मरे व्यक्ति के नजदीकी हैं। दो अन्य हैं। पठानकोट में 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें एक दुबई से लौटा है। दूसरा फास्ट फूड का काम करने वाले व्यक्ति है।
लुधियाना: 2 केस : 3 पाॅजिटिव लापता
लुधियाना में 2 लोग संक्रमित पाए गए। 3 पॉजिटिव मरीजों का अभी तक पता नहीं चल सका है। ये मरीज सोमवार को सैंपल देकर चले गए थे। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जब इनके बताए पते पर सेहत महकमे की टीम गई तो पते गलत निकले।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours