चंडीगढ़. लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प के दौरान भारतीय सैनिकों के मारे जाने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दु:ख और गुस्सा ज़ाहिर किया। कैप्टन ने चीन की तरफ से भारतीय सरहद के अंदर बार-बार की जा रही उल्लंघना के खिलाफ भारत सरकार को करारा जवाब देने को कहा।

कैप्टन सिंह ने सख्त प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘हमारे सैनिक कोई खेल नहीं कि हमारी सरहदों की सुरक्षा करते अफसरों और जवानों को हर थोड़े दिनों बाद मार या ज़ख्मी कर दिया जाए।’ उन्होंने कहा कि यह उस समय पर घटना घटी जब दोनों तरफ से फौजें कई दिनों के तनाव की स्थिति से अलग होने की प्रक्रिया में थे।

इसके अलावा भारत -पाकिस्तान और -नेपाल सरहदों पर बढ़े तनाव का जि़क्र करते मुख्यमंत्री ने कहा कि देश स्पष्ट रूप में ऐसी ताकतों के साथ घिरा हुआ है जो कोविड संकट का लाभ लेकर भारत की शान्ति को भंग करने की ताक में हैं।

शहीदों को श्रद्धाजंलि दी
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अब समय आ गया है कि भारत पड़ोसी देश की तरफ से बार -बार किये जा रहे हमलों का जवाब दें जो हमारे क्षेत्रीय अधिकारों का घोर उल्लंघन है और हमारी क्षेत्रीय प्रभुसत्ता पर होते हमलों को रोकें।’ वहीं कैप्टन ने जान गवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और कहा, कहा कि पूरा देश इस दुख की घड़ी में फ़ौज के साथ खड़ा है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours