डेरा बाबा नानक । पाकिस्तानी तस्करों द्वारा रावी दरिया से बोरी में डालकर 60 पैकेटों में भेजी गई करोड़ों रूपए की हेरोइन की खेप को सतर्क बीएसएफ जवानों ने पकड़ लिया है। 60.330 किलो हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 300 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हेडक्वार्टर शिकार माछियां में डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया, शनिवार रात 2:45 पर सीमा चौकी नंगली के पास बीएसएफ जवानों को रावी दरिया में गश्त के दौरान पाक की ओर से बोरी नुमा वस्तु आती दिखी।

बोरी को 1500 मीटर लंबी रस्सी से ऑपरेट किया जा रहा था। आभास होने पर पाक तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए। डीआईजी ने बताया कि जहां से सीमा पार से तस्करी की जा रही थी, उस जगह से 200 मीटर दूरी पर पाकिस्तान की पोस्ट है। बरामद हेरोइन एनसीबी अमृतसर को सौंपी जाएगी। 

फुटबॉल के ब्लेडरों में 60 पैकेट हेरोइन निकली

जवान विजय कुमार और आरक्षक बिरसा मुर्मू के मुताबिक रात को उन्हें दरिया में एक बोरी नुमा वस्तु पाकिस्तान की ओर से आती दिखी। जब संदिग्ध वस्तु को पानी से बाहर निकाला गया तो, उसके पीछे रस्सी बंधी हुई थी, जोकि करीब 1500 मीटर लंबी थी। पाक तस्कर उस रस्सी को पानी के बहाव के मुताबिक छोड़ रहे थे। बोरी में से फुटबाल के ब्लेडरों में 60 पैकेट हेरोइन बरामद की गई।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours