चंडीगढ़। पंजाब में में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। अब तक कुल 1309 लोग इसका शिकार बन चुके हैं। पिछले दिनों घंटे के दौरान राज्‍य में 40 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है। इस दौरान राज्य में 1527 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी 48, 652 तक पहुंच गया है।

24 घंटे के दौरान 1527 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि
पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 187 मरीज जालंधर में मिले हैं। यहां चार लोगों की मौत भी हुई है।  पटियाला में 182, लुधियाना में 140, मोहाली में 149 और बठिंडा में 111 लोग संक्रमित पाए गए हैं। पटियाला में पांच लोगों की मौत भी दर्ज हुई है।  

विधानसभा के मानसून सत्र में पहुंचे दो विधायकों के पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कंप
दूसरी ओर, पंजाब विधानसभा के मानसून सत्र में शुक्रवार को दो विधायकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। कांग्रेस विधायक निर्मल शतुराणा और कुलबीर जीरा के कोरोना पॉजिटिव पाया गया। शुक्रवार को उस समय पॉजिटिव आ गई। 25 अगस्त को इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अब सदन में जितने भी विधायक, मंत्री शामिल हुए थे उन्हें भी क्वारंटाइन होना पड़ सकता है। वहीं, मुख्यमंत्री कैप्टन सिंह ने घोषणा की है कि वह सात दिन तक होम क्वारंटाइन रहेंगे।

निर्मल सिंह शतुराणा को सदन के अंदर बैठे -बैठे बुखार हो गया। एमएलए हॉस्टल की लैब में तुरंत उनका टेस्ट करवाया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उसके बाद विधायक कुलबीर जीरा को स्वास्थ्य अधिकारी का फोन आया कि उन्होंने जो सैैंपल दिए थे, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। इसके बाद वह तुरंत सदन से बाहर चले गए।

जीरा ने बताया कि उन्होंने जब 25 अगस्‍त को टेस्ट करवाया था तो उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। उन्होंने फिर से सरकारी और प्राइवेट लैब से अलग अलग टेस्ट करवाया है। दोनों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।जब सदन एक घंटे के लिए स्थगित हुआ था तो कुलबीर जीरा मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों और विधायकों से मिले थे। अगर कुलबीर जीरा की रिपोर्ट पॉजिटिव है तो मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों और विधायकों को भी क्वारंटाइन में होना पड़ेगा।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours