लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में बुधवार दोपहर राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया जाएगा. राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल भी होंगे. इस कार्यक्रम को लेकर राम भक्तों में गजब का उत्साह है. सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस कार्यक्रम के दिन एक ट्वीट किया है. अखिलेश ने ट्वीट कर लोगों से भगवान राम के रास्तों पर चलने की अपील की है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, "भगवान शिव के कल्याण, श्रीराम के अभयत्व व श्रीकृष्ण के उन्मुक्त भाव से सब परिपूर्ण रहें! आशा है वर्तमान व भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी."

दुल्हन की तरह सजा अयोध्या
सूबे की योगी सरकार भूमि पूजन के कार्यक्रम में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती. यही वजह है कि अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है. पूरे शहर में जगह-जगह राम के जीवन से जुड़ी हुई कलाकृतियां और पेंटिंग बनाई गई हैं. फ्लाईओवर, पार्क और तमाम महत्वपूर्ण जगहों की मरम्मत का काम किया गया है. शनिवार को अयोध्या के कई हिस्से खूबसूरत रोशनी ने नहाए हुए नजर आए.

सरयू घाट से लेकर कई अन्य स्थानों पर की गई लाइटिंग में अयोध्या अलग ही रूप में नजर आई. हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी यात्रा के दौरान साफ किया था कि भूमि पूजन के आयोजन से पहले तीन दिन तक पूरे अयोध्या में दीपावाली जैसा माहौल रहेगा.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours