नई दिल्ली. इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप आए दिन अपने यूजर के लिए नए-नए फीचर लेकर आता रहता है. कई दिनों से वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे सोशल मीडिया ऐप शेयरचैट यूजर्स को पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में ऐप के अंदर ही वीडियो चलाने की सुविधा देगा. वॉट्सऐप बीटा को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, शेयरचैट वीडियो iOS और Android के लिए बीटा वर्जन पर उपलब्ध होगी.

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर को चलाने के लिए यूजर को iOS के 2.20.81.3 और Android के 2.20.197.7 वर्जन को इंस्टॉल करना होगा. इस सुविधा की मदद से जब आप शेयरचैट वीडियो के प्ले आइकन पर टैप करते हैं, तो वॉट्सऐप पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में वीडियो स्टार्ट हो जाएगा.

सोशल प्लेटफॉर्म ShareChat हिंदी, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी, तेलुगु, तमिल, बंगाली, ओडिया, कन्नड़, असमिया, हरियाणवी, राजस्थानी, भोजपुरी और उर्दू सहित 15 भाषाओं में उपलब्ध है. ShareChat के 60 मिलियन से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर हैं. WABetaInfo के अनुसार वॉट्सऐप ने हाल ही में कई फीचर पर काम करना शुरू किया है. जिसमें एक्सपायरिंग मैसेज फीचर भी शामिल है. जो यूजर्स को सात दिनों के भीतर संदेशों को ऑटो-डिलीट करने की अनुमति देता है.

क्या होता है PIP मोड?
अगर आपके पास बाहर से कोई वीडियो आता है तो आप WhatsApp से बाहर जाए बगैर वहीं पर उस वीडियो को देख सकते हैं. यानी, अगर आपके पास WhatsApp पर Youtube का कोई लिंक आया तो आप उसे वहीं देख सकते हैं.

QR कोड फीचर से करें कॉन्टेक्ट ऐड
वॉट्सऐप ने हाल ही में QR कोड फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के आ जाने से वॉट्सऐप पर नंबर सेव करने का तरीका पूरी तरह बदल जाएगा. यूज़र्स क्यूआर कोड को स्कैन करके उनकी लिस्ट में कॉन्टैक्ट ऐड करना बहुत ही आसान हो गया है. ये फीचर ऐप के 2.20.171 वर्जन में उपलब्ध है. एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स ऐप में सेटिंग्स में अपने नाम के आगे खुद का कस्टम क्यूआर कोड देख सकते हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours