चंडीगढ़। सोशल साइट पर नौकरी की तलाश कर रहा युवक खुद ही ऐसे जाल में फंस गया का उसने लाखों गंवा दिए। दरअसल, सोशल साइट पर युवक की दोस्ती एक शातिर युवती से हो गई। युुुुुवती ने उससे ऐसी ठगी की कि उसे अंदाजा भी नहीं हुआ। युवती ने कहा कि वह उससे शारीरिक संबंध बनाना चाहती है। इसी आड़ में युवती ने सेक्टर-20 निवासी युवक से 2,13,575 रुपये की ठगी कर ली। युवक ने इसकी शिकायत चंडीगढ़ पुलिस के साइबर सेल को दी है। साइबर सेल की प्राथमिक जांच के बाद सेक्टर-19 थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

युवक ने बताया कि वह सोशल साइट पर जॉब ढूंढ़ रहा था। इसी दौरान उसकी मुलाकात युवती से हुई। दोनों के बीच बातचीत हुई और युवती ने उससे कहा कि वह उससे शारीरिक संबंध बनाना चाहती है। जब दोनों की सहमति बनी तो युवती ने कहा कि उसने सेक्टर-17 के एक होटल में कमरा बुक कर लिया है। इसके साथ ही युवती ने एक मेडिकल स्टोर का मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि वह इससे जरूरी सामान ले आए।

थोड़े समय बाद एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने उससे कहा कि वह होटल से बोल रहा है। एक पार्सल उनके नाम पर आया है, जिसके लिए उसे फीस जमा करवानी होगी। युवक ने फीस जमा न करवाते हुए पहले युवती से इस बारे में कन्फर्म किया। इस पर युवती ने कहा कि अगर वह पैसे जमा नहीं करवाएगा, तो वह नहीं आएगी। इसके बाद युवक ने इसरैल नामक शख्स के बैंक अकाउंट में 30,425 रुपये ऑनलाइन जमा करवा दिए।

अगले दिन युवती का फोन आया और कहने लगी कि मेडिकल स्टोर से आया हुआ सामान एक दिन पुराना हो गया है। इसके बाद युवक ने उसी मेडिकल स्टोर से सामान खरीदा और होटल वाले ने एक दिन की बुकिंग की बात कहकर दोबारा से बुकिंग करवाने के लिए पैसे लिए। युवक के साथ ऐसा कई दिन तक होता रहा। इस तरह वह कुल 2,13,575 रुपये जमा करवा चुका था।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours