नई दिल्ली I वाशिंगटन: अमेरिका में 11 या 12 दिसंबर से कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो सकता है। व्हाइट हाउस की ओर से रविवार को यह जानकारी दी गई। शुक्रवार को अमेरिका की दवा कंपनी फाइजर और जर्मनी की उसकी साझेदार बायोएनटेक ने अपने कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल की अनुमति लेने के लिये अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) में आवेदन किया था और एफडीए की टीके से संबंधित परामर्श समिति की 10 दिसंबर को बैठक होनी है।

अमेरिका में कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम के प्रमुख डॉक्टर मोनसेफ स्लाउ ने कहा, ''हमारी योजना मंजूरी मिलने के 24 घंटे के अंदर टीकों को टीकाकरण कार्यक्रम स्थलों तक पहुंचाने की है, लिहाजा मुझे लगता है कि मंजूरी मिलने के दो दिन बाद 11 या 12 दिसंबर से टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। 

कोरोना महामारी के बाद अस्त-व्यस्त हुई दुनिया की नजरें अब इसके वैक्सीन पर हैं. तमाम देश इस दिशा में जबरदस्त प्रयास कर रहे हैं. इसी बीच वैक्सीन को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. अमेरिका में कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम के प्रमुख, मोन्सेफ सलौई ने कहा है कि अमेरिका में 11 दिसंबर को कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन लगाई जा सकती है.


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours