बठिंडा। पंजाब में हरियाणा बार्डर पर दिल्‍ली कूच के लिए वीरवार सुबह से किसान भारी संख्‍या में पहुंच रहे हैं। विभिन्‍न जगहों पर आज भी बार्डर सील होने की खबर है। ऐसे में कल की तरह आज भी पंजाब के किसानों और हरियाणा पुलिस के बीच टकराव हो सकता है।

दिल्ली कूच के लिए वीरवार को 38 हजार किसानों के हरियामा की सीमा में प्रवेश करने बाद देर रात तक बठिंडा और संगरूर जिलों मेें 35 हजार और किसान हरियाणा सीमा पर पहुंच चुके हैैं। संगरूर के खनौरी और बठिंडा के डूमवाली स्थित डबवाली बैरियर पर हरियाणा पुलिस के बैरिकेड न तोड़ पाने के कारण इन किसानों ने सड़कों पर ही पक्का मोर्चा लगा लिया है।

इससे पहले बुधवार को केंद्रीय कृषि सुधार कानूनों का विरोध करने के लिए दिल्ली का घेराव करने जा रहे किसानों को रोकने के हरियाणा पुलिस के तमाम प्रयास वीरवार को नाकाम हो गए। हरियाणा पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेड, पत्थर और मिट्टïी के ढेर को हटाकर किसान हरियाणा में प्रवेश कर गए। पंजाब-हरियाणा सीमा पर हरियाणा पुलिस ने कुल नौ जगह सीमा सील की हुई थी। इनमें से सात जगह किसानों ने बैरिकेड तोड़े तो तीन जगह पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई। शेष दो जगह किसान बैरिकेड नहीं हटा पाए तो वहीं पर पक्का धरना लगा दिया।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours