निगम की राजस्व बढ़ाने व विकास के लिए तेजी से की जाएगी कार्य: डिप्टी मेयर मोहन



इंसाफ एक्सप्रेस

रिपोर्ट

वसीम अंसारी



गया(वसीम अंसारी) गया नगर निगम के सभागार में राजस्व को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता में मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान ने किया। बैठक में उप मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव, नगर आयुक्त सावन कुमार व पार्षद धर्मेंद्र कुमार पार्षद अशोक कुमार पार्षद प्रतिनिधि धर्मेंद्र मालाकार पार्षद दिलीप कुमार उपस्थित थे।आयोजित बैठक के दौरान उप मेयर मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि राजस्व संग्रह के लिए जो आउट सोर्सिंग को दिया गया है वह 10 करोड ₹2 लाख के लगभग है जो लॉक डाउन के बावजूद पिछले वर्ष की तुलना में अधिक है ।उन्होंने बताया कि सरकारी भवनों में निगम की करोड़ों रूपए बाकी रहने से संस्था को चलाना मुश्किल हो रहा है कई सरकारी भवन है जिसका अभी तक भी  राजस्व तय नहीं हुआ है।उन्होंने बकाया सूची जारी करते हुए बताया कि गया कॉलेज की एक करोड़,अनुग्रह कॉलेज की एक करोड़, मेडिकल कॉलेज की एक करोड़ ,सिंचाई विभाग की 60 लाख, जिला स्कूल की 36 लाख, एसपी कार्यालय भवन की 86 लाख, जिलाधिकारी कार्यालय की 28 लाख, डीसी कार्यालय की 28 लाख, राज्य ट्रांसपोर्ट 11 लाख से भी अधिक रुपए राजस्व का बकाया है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दरमियान आर्थिक स्थिति हर जगह कमजोर हुआ है। निगम की राजस्व बढ़ाने के लिए प्रत्येक दिन और महापौर नगर आयुक्त पार्षद गंदे काम में तेजी से आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत है उन्होंने बताया कि जनहित के लिए किए जा रहे विकास की योजनाओं का निरीक्षण गुरुवार की सुबह से शुरू की जा रही है। निगम की कार्य अपडेट रहे इसके लिए नए जोश खरोश के साथ व लोगों का विश्वास लेकर नई जागृति के साथ कार्य प्रारंभ की जाएगी। इसके लिए नगर निगम में खर्च और बढ़ाने के साथ-साथ मैन पावर और बढ़ाने की जरूरत है ताकि बेहतर से बेहतर सुविधा लोगों को दी जा सके। लोगों को जलापूर्ति,साफ सफाई, चापाकल, प्याऊ,नाला व अन्य साधन की नियमित साफ-सफाई व मेंटेनेंस समय पर होती रहे निगम की प्राथमिकता है।


उन्होंने कहा कि नगर निगम की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए व शहर को साफ सुथरा रखने के लिए विकास करने के लिए बकाया राजस्व वसूली सख्ती से की जाएगी। वसूली के लिए नोटिस व आवश्यक कार्रवाई की जाएगी और जरूरत पड़ने पर सील और नीलामी की जाएगी।


इस मौके पर राजस्व पदाधिकारी इम्तियाज अली,एडिशनल स्पैरो प्रोजेक्ट मैनेजर राणा प्रताप, पंकज कुमार, मार्केट प्रभारी रामकृष्ण और पिंटू सहित अन्य मौजूद थे।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours