बठिंडा। पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों का विरोध करने वालों को टुकड़े-टुकड़े गैंग कहा जा रहा है, जबकि सही मायने में केंद्र सरकार टुकड़े - टुकड़े गैंग है। पहले हिंदुओं और मुसलमानों के रिश्ते को टुकड़े- टुकड़े किया और अब हिंदुओं व सिखों के बीच दरार डालने की कोशिश की जा रही है। देश और सूबे को धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश की जा रही है। ऐसी कोशिशों को रोकने के लिए शिअद हर कुर्बानी देने को तैयार है।

कहा-देश और पंजाब को धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश की जा रही है

यहां कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने आए सुखबीर ने कहा कि केंद्रीय नेता छोटी सी बात के लिए भाइयों को न लड़ाएं। आंदोलन करने वाले किसान देशभक्त हैं। इन्हीं किसानों ने देश की रक्षा के लिए अपने बच्चे सरहदों पर भेजे हैं। केंद्र सरकार गलत रास्ते पर चल रही है। उन्होंने कहा अब तो किसान आंदोलन में जवान भी आ गया है। केंद्र सरकार अहंकार छोड़कर किसानों की बात सुने।

उन्होंने आरोप लगाया कि जिन लोगों ने कभी कृषि नहीं की वह कृषि कानून बना रहे हैं। कृषि के बारे में नहीं जानते प्रधानमंत्री सुखबीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृषि के बारे में कुछ नहीं जानते। प्रकाश सिंह बादल खुद कृषि करते थे, इसलिए उन्हें किसानों का मसीहा कहा जाता था। केंद्र सरकार के जो नेता कृषि करते रहे हैं, वह डर के मारे चुप बैठे हैं।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours