इंसाफ एक्सप्रेस 

रवि कुमार 

कमलेश कुमारी ने 101 महिलाओं को बांटे गैस कनेक्शन


हमीरपुर   


   


भोरंज विधायक एवं हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उप मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी ने शुक्रवार को यहां मिनी सचिवालय परिसर में आयोजित एक समारोह में 19 ग्राम पंचायतांे की 101 महिलाओं को हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे।


  इस अवसर पर कमलेश कुमारी ने कहा कि आम लोगों के उत्थान के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार ने कई महत्वाकांक्षी योजनाएं आरंभ की हैं और इन योजनाओं का लाभ सीधे आम लोगों तक पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत देश की करोड़ों महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं। इस योजना से छूटी प्रदेश की महिलाओं को भी गैस कनेक्शन प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना आरंभ की है। इस योजना के माध्यम से भी लाखों महिलाएं लाभान्वित हुई हैं।



  इसी प्रकार आयुष्मान भारत योजना और हिम केयर योजना के तहत गरीब एवं पात्र लोगों को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जा रही है। कोरोना संकट के दौर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से करोड़ों लोगों को मुफ्त राशन दिया गया है। करोड़ों किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में 6-6 हजार रुपये सीधे उनके बैंक खातों में डाले जा रहे हैं। असहाय लोगों को प्रदेश सरकार सहारा योजना के तहत हर माह 3-3 हजार रुपये की राशि दे रही है। गरीब कन्याओं की शादी के लिए प्रदेश सरकार ने शगुन योजना आरंभ की है, जिसके तहत इन कन्याओं को 31-31 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा कई अन्य योजनाओं के माध्यम से भी केंद्र और प्रदेश सरकार आम लोगों को लाभान्वित कर रही है।

 इस अवसर पर भोरंज भाजपा मंडल के महामंत्री अशोक ठाकुर, चमन ठाकुर, स्थानीय गैस एजेंसी के प्रभारी अजय चंदेल, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के निरीक्षक अनीश ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours