इंसाफ एक्सप्रेस

रवि कुमार 

जन आकांक्षाओं पर खरा उतरने का करूंगा प्रयास : अनुराग सिंह ठाकुर


हिमाचल प्रदेश को देवभूमि और वीरभूमि के साथ-साथ अब खेल भूमि भी बनाएंगे


जन आशीर्वाद यात्रा के पांचवें दिन हमीरपुर के गांधी चौक पर केंद्रीय मंत्री भव्य स्वागत


 केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के पांचवें दिन हमीरपुर के गांधी चौक पर भारी जनसमूह को संबोधित किया।


   


इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान प्रदेश के लोगों ने उन्हें अपार स्नेह और आशीर्वाद दिया है, उसके लिए वह प्रदेश की जनता के सदैव आभारी रहेंगे तथा जनआकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे, ताकि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश के लोगों का उन पर यह विश्वास कायम रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी कैबिनेट में हिमाचल प्रदेश को बहुत बड़ा सम्मान दिया है। अनुराग सिंह ने कहा कि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री के रूप में उन्होंने बेहतर कार्य करने का प्रयास किया और अब सूचना एवं प्रसारण, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री का जो महत्वपूर्ण पद उन्हें दिया गया है इस बड़ी जिम्मेदारी को भी वह पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ निभाएंगे।



 


उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं और आम मतदाताओं के सहयोग एवं समर्थन के कारण ही वह इस पद पर पहुंचे हैं और अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य करने में सक्षम हुए हैं। अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि देवभूमि और वीरभूमि के नाम से प्रसिद्ध हिमाचल प्रदेश को वह खेल भूमि बनाने के लिए भी तेजी से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाया गया है, जोकि अपनी खूबसूरती के लिए विश्व प्रसिद्ध हो चुका है।



 


 कोरोना संकट की चर्चा करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सशक्त नेतृत्व प्रदान करते हुए विश्व में भारत का गौरव बढ़ाया है। उनकी दूरदर्शी सोच और वैज्ञानिकों की मेहनत के कारण कुछ महीनों में ही कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन विकसित की गई। उन्होंने कहा कि अभी तक देश के 55 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है।



 अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि वैश्विक महामारी के कठिन दौर में प्रधानमंत्री ने जहां गरीब लोगों की चिंता की, वहीं देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में भी सराहनीय प्रयास किए। इस दौरान आम लोगों को त्वरित राहत प्रदान करने के लिए कुल मिलाकर 30 लाख करोड़ रुपये के अतिरिक्त पैकेज का प्रावधान किया। कोरोनाकाल में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना शुरू की गई, जिसके तहत लगभग 80 करोड़ लोगों को 15 माह का राशन मुफ्त प्रदान किया गया है। 20 करोड़ महिलाओं के जन धन खातों में लगभग 31 हजार करोड़ रुपये की धनराशि डाली गई। किसान सम्मान निधि सहित किसानों को लगभग डेढ़ लाख करोड़ रुपये के पैकेज दिए गए हैं। इसके तहत किसानों के बैंक खातों 6-6 हजार रुपये डाले जा रहे हैं।


 हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए मंजूर की गई परियोजनाओं की चर्चा करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि इस क्षेत्र को एम्स बिलासपुर, मेडिकल कालेज हमीरपुर, पीजीआई सेटेलाइट सेंटर ऊना, ट्रिपल आईटी संस्थान ऊना, हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज बिलासपुर और केंद्रीय विश्वविद्यालय देहरा जैसे बड़े संस्थान प्रदान किए गए हैं।


 भानुपल्ली-बिलासपुर रेल लाइन का कार्य तेजी से चलाया गया है। हमीरपुर रेल लाइन के लिए भी प्रयास किए जा रहे है।



 


इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर, उद्योग एवं परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर, खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग, विधायक नरेंद्र ठाकुर और जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा ने भी जनसभा को संबोधित किया।


  इस मौके पर उप मुख्य सचेतक एवं विधायक कमलेश कुमारी, मुख्यमंत्री के प्रशासनिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, जन आशीर्वाद यात्रा के प्रभारी संजीव कटवाल, विभिन्न बोर्डों-निगमों के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष जिनमें विजय अग्रिहोत्री, डॉ. राकेश शर्मा बबली, कमलनयन शर्मा, वंदना योगी और नवीन शर्मा के अतिरिक्त अन्य भाजपा पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।



माता अवाहदेवी का लिया आशीर्वाद



गृह जिला हमीरपुर में जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन सोमवार सुबह अनुराग सिंह ठाकुर अवाहदेवी पहुंचे, जहां पर भाजपा मंडल भोरंज और धर्मपुर के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इसके बाद अनुराग सिंह ठाकुर ने अवाहदेवी मंदिर में आशीर्वाद लिया और मंदिर परिसर में जनसभा को संबोधित किया। बराड़ा, झनिक्कर, टौणी देवी, कोट, कलंझड़ी और अन्य स्थानों पर भी लोगों ने बड़ी संख्या में अनुराग ङ्क्षसह ठाकुर का स्वागत किया।



 केंद्रीय मंत्री ने भोटा के निकट मोरसू में भी जनसभा को संबोधित किया। बड़सर विधानसभा क्षेत्र के कई अन्य स्थानों पर भी अनुराग सिंह ठाकुर का लोगों ने स्वागत किया।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours