नादौन कॉलेज को बनाया जायेगा उत्कृष्ट महाविद्यालय:विजय अग्निहोत्री



Insaf express

Ravi kumar


हिमाचल प्रदेश सरकार ने शैक्षणिक स्तर को ऊंचा उठाने हेतु नादौन कॉलेज को उत्कृष्ट महाविद्यालय योजना में शामिल किया है । सरकार ने इसके लिये एक करोड़ की धनराशि जारी कर दी है।


हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा की गुणवत्ता के लिये भरसक प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में नादौन कॉलेज में शैक्षणिक सुविधाओं को और अधिक सुदृढ़ बनाने हेतु इस धनराशि को खर्च किया जाएगा।


 


उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट महाविद्यालय योजना में शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ाने,विदेशी भाषा  सिखाने, वर्तमान समय की जरूरतों को मध्य नजर रखते हुए नवीन पाठ्यक्रमों की शुरुआत शॉर्ट टर्म टेक्निकल कोर्स शुरू करने के लिए 5 लाख  की राशि,, सांस्कृतिक व खेल गतिविधियों की आधारभूत संरचना को मजबूत करने के लिए 20 लाख  की राशि,, महाविद्यालय परिसर को बर्ड क्लास लुक देने के लिए सिविल वर्क के आधार पर मरम्मत और रखरखाव के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण के लिए 25 लाख  की राशि,, एडमिशन, ई-लाइब्रेरी वर्चुअल क्लासरूम, स्मार्ट क्लासरूम के लिए ₹30 लाख की राशि,, सूक्ष्म शोध कार्यों के लिए ₹5 लाख की राशि ,, कैरियर गाइडेंस, प्लेसमेंट सेल, जॉब मेला के लिए रुपए 10 लाख की राशि  और  इसके अतिरिक्त महाविद्यालय में अन्य सुविधाओं को चलाने के लिए ₹5 लाख की राशि निर्धारित की गई है।


निगम के वाईस चेयरमैन विजय अग्निहोत्री ने बताया कि इस योजना से महाविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए कई नए कोर्स उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही विद्यार्थियों को अत्यधिक  आधुनिक सुविधाएं महाविद्यालय में उपलब्ध होगी । उन्होंने कहा कि

महाविद्यालय द्वारा जो भी प्रस्ताव सरकार को भेजा गया था उसे प्रदेश सरकार द्वारा पूरी तरह से स्वीकार करते हुये बजट जारी कर दिया गया है।


उधर, स्थानीय कॉलेज को उत्कृष्ट दर्ज़ा मिलने से गदगद महाविद्यालय के विद्यार्थियों सहित पीटीए प्रधान राजेश नंदा ने इस के लिए निगम उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री का धन्यवाद किया है और कहा कि उन के प्रयासों से ही नादौन कॉलेज को उत्कृष्ट महाविद्यालय  का दर्जा मिला है ।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours