Insaf express

Rohit kumar

*क्लब को 51,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा



मोहाली, 10 सितंबर
मोहाली, 10 सितंबर (रोहित कुमार) : प्रेस लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और प्रेस के अभाव में लोकतंत्र एक बड़ा खतरा बना हुआ है. ये शब्द मोहाली निगम के पूर्व मेयर और आजाद ग्रुप के अध्यक्ष श्री. कुलवंत सिंह ने कहे। प्रेस लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है और प्रैस की अनुपस्थिति में लोकतंत्र को बड़ा ख़तरा बना रहता है। इन शब्दों का आचरण आज यहाँ मोहाली प्रैस क्लब में क्लब के शिनाख्ती कार्ड समारोह दौरान पत्रकारों को कार्ड बाँटने के बाद मोहाली निगम के पूर्व मेयर और आज़ाद ग्रुप के प्रधान स. कुलवंत सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि मोहाली प्रेस क्लब के लिए जगह न मिलनी निंदनीय बात है। उन्होंने कहा कि वह मोहाली में प्रैस क्लब के लिए जगह दिलाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। उन्हों ने कहा कि प्रैस क्लब को गमाडा के द्वारा उपयुक्त जगह पर जगह मिलनी चाहिए। सभी पत्रकार क्लबों को इकठ्ठा हो कर एक क्लब बना कर सरकार से माँग करनी चाहिए।


इस मौके मोहाली प्रैस क्लब के प्रधान सुखदेव सिंह पटवारी ने कहा कि पत्रकारों के लिए मोहाली में प्रैस क्लब होना ज़रूरी है। उन्हों ने कहा कि पत्रकार आम लोगों की आवाज़ बनते हैं और उन की दबायी जा रही आवाज़ को सरकार और लोगों तक पहुँचाने का साधन प्रैस ही है। उन्होंने सरकार से माँग की कि मोहाली में उपयुक्त जगह पर प्रैस क्लब की जगह दी जाये। उन्हों ने सेहत मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू से भी माँग की कि मोहाली प्रैस क्लब के 27 जुलाई 2021 के प्रोगराम में वह तीन प्रैस क्लबों की मीटिंग बुला कर जगह देने की बात करके गए थे परन्तु अभी तक कोई मीटिंग नहीं बुलाई गई।
इस से पहले स. कुलवंत सिंह के आने पर उन का बुक्के दे कर सम्मान किया गया। क्लब की तरफ से उन को एक मोमैंटो और लोई भी भेंट की गई। स. कुलवंत सिंह ने इस मौके 51 हज़ार रुपए क्लब को देने का ऐलान किया।

इस मौके क्लब के जनरल सचिव गुरमीत सिंह शाही ने आए मेहमानों को स्वागतम कहा और स्टेज की कार्यवाही की। कैशियर राज कुमार अरोड़ा, सीनियर मीत प्रधान कुलदीप सिंह, मीत प्रधान मनजीत सिंह चाना,राजीव तनेजा, जत्थेबन्दक सचिव बलजीत मरवाहा, जायंट सचिव नाहर सिंह धालीवाल और विजे कुमार, वैटर्न जॉर्नलिस्ट धर्मपाल उपासक, पूर्व प्रधान गुरजीत बिल्ला, हरबंस बागड़ी, अजायब औजला, सुनील गर्चा, गुरदीप बैनीपाल, हरिन्दरपाल सिंह हैरी, सागर बब्बर, सरोज वर्मा समेत ओर क्लब मैंबर उपस्थित थे।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours