बिलासपुर   उपायुक्त पंकज राय ने जिला खेल परिषद की वार्षिक बैठक में जिला में अक्तूबर में होने वाली स्पर्धाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। 

Insaf express

Ravi kumar


अक्तूबर माह में चार स्पर्धाओं का आयोजन



उन्होंने बताया कि खेलों और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए अक्तूबर माह में चार स्पर्धाओं का आयोजन लूहणू मैदान में किया जाएगा जिसमें राष्ट्रीय स्तर की कायकिंग एंड कनोइंग, पैराग्लाइडिंग, कुश्ती प्रतियोगिता, बिलासपुरी लोक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सांस्कृतिक उत्सव शामिल होंगे। 


अक्तूबर माह में आयोजित होंगी राष्ट्रीय वाॅटर स्पोर्टस स्पर्धाएं


उन्होंने कहा कि अक्तूबर माह के 21, 22, 23 और 24 अक्तूबर को राष्ट्रीय स्तर की महिला एवं पुरूष वाॅटर स्पोर्टस (कायकिंग एंड कनोइंग) की स्पर्धा, पैराग्लाडिंग, कुश्ती तथा बिलासपुरी लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम लूहणू मैदान में आयोजित किया जाऐंगे। वाॅटर स्पोर्टस (कायकिंग एंड कनोइंग) स्पर्धा में देश के लगभग 1000 महिला एवं पुरूष के अतिरिक्त जूनियर लड़के, लड़कियों की नौका दौड़ में भाग लेने की सम्भावना है। उन्होंने इसके सफल आयोजन के लिए बैठक में चर्चा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को इसकी तैयारियों के लिए निर्देश भी दिए। 


लुहणू मैदान सभी खेलों का केन्द्र बिन्दू


उन्होंने कहा कि लुहणू मैदान सभी खेलों का केन्द्र बिन्दू है। इसके विकास व सौंदर्यकरण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को योजना बनाने के भी निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त यहां हाई मास्क लाईट और सीसीटीवी कैमरे तथा फैसिंग लगाने पर भी चर्चा की गई। 

उन्होंने जिला खेल परिषद के जीर्णोद्धार के बारे, जिला खेल परिषद के विभिन्न खर्चो, सिन्थैटिक एथलैक्टिस व कहलूर इन्डोर स्टेडियम लूहणू में पंजीकरण हेतु शुल्क व मासिक शुल्क बारे, सहायक अनुदान राशि बारे, वार्षिक खर्चों के आय-व्यय बारे तथा अहारण हेतु राशि को बढ़ाने के विषयों पर भी विस्तृत रुप से चर्चा की गई। 



बैठक में एडीसी तोरुल रवीश, अतिरिक्त आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, जिला खेल अधिकारी रवि शंकर, जिला खेल परिषद के सदस्य जिला लोक सम्पर्क अधिकारी कुलदीप गुलेरिया, जिला भाषा अधिकारी रेवती सैणी, हि.प्र. कायकिंग एंड कनोइंग एसोसिएशन के राज्य महासचिव डाॅ. पदम सिंह गुलेरिया, राष्ट्रीय वाॅटर स्पोट्स खिलाड़ी इशान अख्तर, विभिन्न खेल संस्थाओं के पदाधिकारी एसपी दास, योध राज, रत्न सिंह ठाकुर, नंद लाल शर्मा, प्रवेश कुमार, मनोज ठाकुर, हीरा लाल ठाकुर के अतिरिक्त विभिन्न खेलों के प्रशिक्षक सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours