इन्साफ एक्सप्रेस

Insaf Express

Chandigarh/Mohali




नकली आफर पत्र और वीजे लगा कर विद्यार्थियों से करोड़ों की ठगी 

मोहाली, 16 मई (रोहित कुमार ) पंजाब के विद्यार्थी रोजगार, ऊँची शिक्षा और सुनहिरे भविष्य के लिए जहाँ आज विदेशों की तरफ दौड रहे हैं, वहां साथ ही राज्य में बैठे ठग ट्रैवल एजेंट पुलिस की कथित मिलीभुगत के साथ भोले भाले लोगों को शरेआम करोड़ों रुपया का चूना लगा कर लूट रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मोहाली शहर में सामने आया । विद्यार्थियों हेमा ढींगरा यमुनानगर से 18 लाख, पूजा डेरादून 27 लाख,निकिता कौशिक (पंचकुला) से 23 लाख , बलवान सिंघ और गुरप्रीत सिंह (बठिंडा) से 22 और 11 लाख , अभिराज और गगनप्रीत (सकेतड़ी) से 28 और 22 लाख , तनजीत सिंह (लुधियाना) से 12 लाख , हनीशा नोटा (दिल्ली) 14 लाख , जसकरन सिंह (तरनतारण ) से  18 लाख और सुखनीत सिंह (कुराली) से 8.5 लाख से मोहाली शहर के ट्रैवल एजेंट गुरदीप सिंह सग्गू मंडी गोबिन्दगड़ जो कि गैवी सग्गू और राहुल धीमान के नाम के साथ गायकी और माडलिंग का काम भी करता है, ठग चुका है। इस ट्रैवल एजेंट ने अपनी फ्रंटियर रूटज नाम की एक इंमीगरेशन कंपनी खोल कर अनेकों भोले-भाले विद्यार्थियों से विदेशों की चकाचैंध के सपने दिखा कर और जाली वीजे लगा कर करोड़ों रुपए गबन कर चुका है। परन्तु पीडित विद्यार्थियों और उनके पारिवारिक सदस्यों ने खुद जाल बिछा कर उक्त कंपनी की एक हिस्सेदार हरप्रीत निज्जर को पकड़ कर पुलिस हवाले किया और पर्चा दर्ज करवाया। उन्होंने कहा कि उक्त ट्रैवल एजेंट गैवी सग्गू समेत साथियों विरुद्ध एफ.आई.आर. 61, 62, 80, 81, फेज-1, मोहाली में दर्ज हो चुकी है, परन्तु पुलिस कथित राजनैतिक दबाव नीचे इनके विरुद्ध कार्यवाही करने से कतरा रही है और पुलिस थानों में वीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है, न ही असली ठग गैवी सग्गू और साथियों की कोई गिरफ्तारी की है। उन्होंने आगे कहा कि अब तक उक्त इंमीगरेशन कंपनी खिलाफ उनके पास जाअलसाजी के ऐसे अनेकों मामले सामने आ चुके हैं जिन में करोड़ों रुपए का घपला सामने आया है और इतना की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है।

 पीड़त बच्चों और उनके अभीभावकों ने पंजाब सरकार और डीजीपी पंजाब से माँग की है कि इन मामलों की उच्च स्तरीय जांच करवा कर दोषियों खिलाफ बनती कार्यवाही की जाए 

एस.पी. सिटी का बयानः इस मामले बाबत जब एस.पी. सिटी जगविन्दर चीमा के साथ बातचीत की तो उन्होंने जानकारी दी कि इस मामले में एफ.आई.आर. दर्ज कर ली गई है और अपराधी की खोज जारी है। हमारी पुलिस टीम जल्द ही दोषियों को ग्रिफतार कर लेगी।


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours